Northern Railway Vacancy:10वीं पास के लिए रेलवे में 4090 पदों पर नोटिफिकेशन हुआ जारी

WhatsApp ChannelJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Northern Railway Vacancy : – नॉर्थ रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए खुशखबरी आ गई है। नॉर्थ रेलवे में 4090 पदों पर बड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसमें 10वीं पास और आईटीआई उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

रेलवे में 10 पास युवा के लिए नॉर्थ रेलवे में अप्रेंटिस भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है। इसके तहत अप्रेंटिस के 4090 पदों पर भर्ती की जाएगी इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसके लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

Northern Railway Vacancy:10वीं पास के लिए रेलवे में 4090 पदों पर नोटिफिकेशन हुआ जारी
Northern Railway Vacancy 2024

इस पोस्ट के माध्यम से आपको रेलवे अप्रेंटिस भर्ती का पूरा जानकारी विस्तार से दिया जायेगा। जिससे आपको ये फॉर्म भरने में कोई दिक्कत का सामना करना नहीं पड़े। आपको बता दे ये फॉर्म भारत के वो तमाम उम्मीदवारों भर सकते है जो 10 वी पास करके बैठे हुआ है।

Northern Railway Vacancy Application Fee

इस भर्ती में सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पीडब्ल्यूडी और सभी महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

OBC/ EWS 100 Rs
SC/ST/PWD All Female No Fee
Payment Mode Only Online

Northern Railway Vacancy Age Limits

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 16 सितंबर 2024 को आधार मानकर की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Age Limits
Minimum Age 15 Years
Maximum Age 24 Years
Age Count 16 September 2024

Northern Railway Vacancy Qualifications

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा पास होना चाहिए और संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए।

Northern Railway Vacancy Selection Process 

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन 10वीं कक्षा और आईटीआई में प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर किया जाएगा इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल होगा और फिर फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी।

Northern Railway Vacancy Dates

Online Apply Date 16 August 2024
Online Last Date 16 September 2024

Northern Railway Vacancy Online Process

नॉर्थ रेलवे अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है इसके बाद आवेदन फॉर्म को सही से चेक करके फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

Online Apply Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Join What’sApp Click Here
Join Telegram Click Here

Leave a Comment